पंचायत सहायक को मानदेय देने के बदले प्रधान पुत्रों ने भेजे अश्लील मैसेज

  • शारीरिक संबंध बनाने का दबाव

  • शिकायत के बाद भी पुलिस ने नहीं की कार्रवाई
  • पुलिस अधीक्षक ने कोतवाल को तत्काल मुकदमा दर्ज करने का दिया आदेश

  • चंदौली। सदर कोतवाली के केशवपुर गांव में तैनात महिला पंचायत सहायक को प्रधान पुत्रों  ने वाट्सएप पर मानदेय देने के बदले अश्लील मैसेज भेजे,इसकी शिकायत पीड़िता ने दो बार कोतवाली में की, लेकिन इसपे कोई कार्रवाई नहीं हुई, ऐसे में सोमवार को एसपी अंकुर अग्रवाल से मिलकर पीड़िता ने अपनी पीड़ा बताई,इसके बाद पुलिस अधीक्षक ने कोतवाल को तत्काल मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया। बताया जाता है कि पी‌ड़िता केशवपुर गांव में पंचायत सहायक पड़ पर तैनात है। आरोप है कि ग्राम प्रधान लच्छो देवी केवल नाम की प्रधान हैं, उनके पुत्र गण दीपक कुमार व कृष्णा कुमार उर्फ पिन्टू सारा कामकाज देखते हैं। दोनों के खिलाफ पहले से कई भी गंभीर मुकदमें दर्ज हैं। कई महीनों का मानदेय बकाया था,जिसकी मांग करने पर प्रधान पुत्रों ने उसके साथ अश्लील हरकत शुरू कर दी। कई बार पंचायत भवन में पीड़िता के साथ छेड़खानी व अश्लील हरकत करने की कोशिश की,मना करने पर मानदेय न देने व नौकरी से निकाल देने की धमकी दी। यही नहीं प्रधान के पुत्र महिला पंचायत सहायक के मोबाइल पर अश्लील मैसेज भेजने लगे व चैट करने लगे। रात में फोन करके गंदी व अश्लील बाते करते , मना करने पर भद्दी- भद्दी गाली व जान से मारने की धमकी देते हैं। पीड़िता ने बताया कि एसपी ने मामले को गंभीरता से सुना और त्वरित न्याय दिलाने का आश्वासन दिया है।

    जंगल में पेड़ से लटकता मिला अज्ञात युवक का शव, शिनाख्त में जुटी पुलिस

    चंदौली। नौगढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत औरवाटाड़ बांध सुरहुरिया के घने जंगल में बुधवार की सुबह महुआ के पेड़ से युवक का शव लटकता मिलने से सनसनी फैल गई, मौके पर भारी भीड़ जुट गई। शव की शिनाख्त नही हो पाया है,प्रथम दृष्टया लगा रहा था कि शव की शिनाख्त मिटाने के लिए तेजाब से जलाया गया है। सूचना मिलने के बाद नौगढ़ पुलिस मौके पर पहुंच कर शव को पेड़ से नीचे उतारकर कब्जे में ले लिया और शिनाख्त के प्रयास में जुट गई है,सुबह जब ग्रामीण सुरहुरिया जंगल में गए तो पेड़ से लटकता लगभग 28 वर्षीय युवक का शव देखकर सन्न रह गए, देखते ही देखते मौके पर भारी भीड़ जुट गई। युवक आस-पास के गांव का नहीं लग रहा था। सूचना के बाद नौगढ़ थाना प्रभारी दीनदयाल पांडेय भी फोर्स सहित पहुंच गए। ग्रामीणों की मदद से शव को पेड़ से नीचे उतारा गया। युवक चेकदार हाफ शर्ट और जींस की पैंट पहने था। शरीर पर फफोले पड़े थे, जिससे लग रहा था कि शव को तेजाब से जलाया गया है। ग्रामीणों की माने तो युवक आस -पास के गांव का नही लग रहा ,यह दूर दराज का रहने वाला हो सकता है,हत्या के बाद शव को यहाँ लाया गया होगा। थाना प्रभारी दीनदयाल पांडेय ने बताया कि शव की शिनाख्त का प्रयास किया जा रहा है, पोस्टमार्टम के बाद ही मौत के कारणों का पता चल सकेगा।

    आकाशीय बिजली से गई किशोर की जान,परिवार में मचा कोहराम

    चंदौली । जिले में आकाशीय बिजली का कहर जारी है, आसमान से गिरी रही इस आफत ने पिछले एक समाप्त में तीन लोगो की जान ले ली है। शुक्रवार को आकाशीय बिजली की चपेट में आने से सैयदराजा थाना क्षेत्र के कांटा गांव निवासी 16 वर्षीय किशोर की मौत हो गई,बारिश के दौरान किशोर पिकअप को तिरपाल से ढक रहा था । प्राप्त जानकारी के अनुसार कांटा निवासी छन्नू गुप्ता मालवाहक पिकअप पर बतौर खलासी काम करता था , शुक्रवार को पिकअप सामान लादकर कांटा साइफन के पास खड़ी थी , अचानक तेज बारिश होने लगी । पिकप पर लदे सामान को बचाने के लिए छन्नू उसे तिरपाल से ढक ही रहा था कि इसी दौरान तेज आकाशीय बिजली छन्नू पर मौत बनकर टूटी पड़ी,किशोर की मौके पर ही मौत हो गई । जानकारी प्राप्त होते ही परिजनों में कोहराम मच गया । सूचना क्षेत्रीय लेखपाल और सैयदराजा पुलिस मौके पर पहुंच गई । ग्रामीणों ने पुलिस को शव ले जाने से रोक दिया और मुआवजे की मांग पर अड़ गए । मुआवजे के आश्वासन के बाद ग्रामीण माने,इसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया ।

    तकिये से घोंट कर पत्नी की कर दी हत्या,पति गिरफ्तार

  • हत्या को खुदखुशी साबित करने के लिए शव को फंदे से लटकाया
  • चंदौली । रात में सोते समय तकिये से दम घोंटकर पत्नी की हत्या के आरोपी पति को पुलिस ने शुक्रवार को चकिया कोतवाली के हेतिमपुर गांव के समीप गिरफ्तार कर लिया । आरोपित ने पत्नी की हत्या करने के बाद घटना को खुदकुशी साबित करने के लिए शव को फंदे से लटका दिया था । उसकी निशानदेही पर पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त तकिया बरामद कर लिया है । प्राप्त जानकारी के अनुसार 20 अगस्त को हेतिमपुर गांव निवासी छाया देवी पत्नी लक्ष्मीकांत का शव मिला था । परिजनों की सूचना पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया । विवाहिता के मायके पक्ष से सोनहुल गांव निवासी सूरज ने चकिया कोतवाली में तहरीर देकर पति पर हत्या का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था, पुलिस मुकदमा दर्ज कर आरोपित पति की तलाश कर रही थी,शुक्रवार की सुबह उसे गांव के समीप गिरफ्तार कर लिया । थाने लाकर कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपी ने बताया कि 19 अगस्त की रात सोते समय उसने ही तकिया से दम घोंटकर पत्नी की हत्या कर दी थी,उसे खुदकशी साबित करने के लिए शव को फंदे से लटका दिया था। कोतवाल राजेश कुमार यादव ने बताया कि आरोपित की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त तकिया बरामद कर लिया गया है,उन्होंने बताया कि लक्ष्मी एक शातिर किस्म का अपराधी है । उसके खिलाफ बिहार प्रांत के भभुआ जिले के भगवानपुर थाना में पहले से भी आपराधिक मुकदमा दर्ज है ।

    खूबसूरती का जादू चला कर युवती ने ठगा युवक से 27 लाख,हुई गिरफ्तार

    चंदौली । मध्य प्रदेश के सतना जिले की युवती ने एक गुजराती युवक को मेट्रीमोनियल साइट पर शादी का झांसा देकर 27 लाख रुपये का ठगी कर दी। प्राप्त जानकारी के अनुसार युवती अपने पिता के साथ पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर के रवि नगर कालोनी में किराये के मकान में रहती थी,वही से गुजरात पुलिस ने युवती को गुरुवार को गिरफ्तार किया । उसे ट्रांजिट रिमांड पर लेकर पूछताछ के लिए अपने साथ ले गई , आरोप है कि युवती ने मेट्रीमोनियल साइट पर अपनी प्रोफाइल के जरिए गुजरात के सूरत जिले के अमरोली थाना क्षेत्र निवासी एक व्यापारी के पुत्र को अपने झांसे में फंसाया, वही युवती ने प्रोफाइल में अपनी गलत फोटो लगाई थी । इससे युवक उसकी तरफ आकर्षित हो गया । युवती ने युवक के पैसे से ज्यादातर आनलाइन खरीदारी की,कुछ समय बाद अपना प्रोफाइल डिलीट कर दिया । ठगे जाने का एहसास होने के बाद युवक ने अमरोली पुलिस थाने में अपनी शिकायत दर्ज करवाया । अमरोली पुलिस ने जांच की तो युवती की लोकेशन चंदौली जिले के पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर में मिली । इस पर महिला इंस्पेक्टर के नेतृत्व में अमरोली पुलिस की टीम पहुंची और स्थानीय पुलिस की मदद से युवती को गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई।

    प्रधानाचार्य से अभद्रतापूर्ण व्यवहार व मारपीट के आरोप में शिक्षक निलंबित

    सैयदराजा/चंदौली । प्रधानाचार्य के साथ अभद्रतापूर्ण व्यवहार, मारपीट और अनुशासनहीनता जैसे गंभीर आरोपों के कारण नेशनल इंटर कालेज सैयदराजा के प्रवक्ता को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है । नेशनल इंटर कालेज के प्रधानाचार्य अनिल सिंह ने लिखित तौर पर शिकायत दर्ज कराई थी जिसके बाद प्रबंधक ने उक्त कार्रवाई की,जिला विद्यालय निरीक्षक को भी कार्रवाई की जानकारी दे दी गई है । इतिहास विषय के प्रवक्ता आनंद सिंह के खिलाफ आरोप है कि न तो वे समय से विद्यालय आते हैं ना ही छात्रों का क्लास लेते हैं,पूछने पर मारपीट और गाली गलौच पर उतारू हो जाते हैं । प्रबंधक अवध बिहारी सिंह ने इस शिकायत को गंभीरता से लिया । प्रवक्ता के इस आचरण को शिक्षक नियमावली के खिलाफ पाया गया । प्रबंध कमेटी से सलाह मशवरे के बाद आनंद सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया । उनके खिलाफ विभागीय जांच भी बैठा दी गई है । प्रबंध समिति के सदस्य और विद्यालय के वरिष्ठ अध्यापकों की पांच सदस्यीय कमेटी को जांच कर दो माह में आख्या प्रस्तुत करने संबंधी निर्देश दिए गए हैं । इस कार्रवाई से अध्यापकों में खलबली मची हुई है ।

    चंदौली के एएसपी का हुआ तबादला,नए एएसपी होंगे विनय कुमार सिंह

    चंदौली । शासन स्तर से बड़े पैमाने पर अपर पुलिस अधीक्षकों का स्थानांतरण किया गया है । इसी क्रम में चंदौली के एएसपी का भी तबादला हुआ हैं । काफी लंबे समय से जिले में तैनात रहे अपर पुलिस अधीक्षक चिरंजीव मुखर्जी को अपर पुलिस अधीक्षक सीबीसीआईडी मुख्यालय भेज दिया गया है । अपर पुलिस आयुक्त वाराणसी नगर रहे विनय कुमार सिंह चंदौली के नए एएसपी होंगे । चंदौली में नियुक्ति के दौरान चिरंजीव मुखर्जी काफी चर्चित रहे । एक पुलिस अधिकारी के घर के लिए चंदौली से एसी ले जाते समय गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी उस गाड़ी को कोई पुलिसकर्मी ही चला रहा था । वाइरल खबरों की माने तो गाड़ी को एएसपी साहब ही चला रहे थे ।

    फंदे से लटकता मिला कर्मचारी का शव

    चंदौली/पण्डित दीनदयाल उपाध्याय नगर । कोतवाली अंतर्गत हरिशंकरपुर में मंगलवार की रात बिजली कर्मचारी का कमरे में फंदे से लटकता मिला । पड़ोसियों ने तत्काल पुलिस को सूचना दी ,चंधासी चौकी प्रभारी मौके पर पहुंचे किसी तरह कमरे का दरवाजा खोला गया । मृतक की पत्नी को भी इस घटना की जानकारी दे दी गई है। पत्नी ने पुलिस से कहा कि उसके पहुंचने के बाद भी शव को फंदे से उतारा जाए । प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक वाराणसी का रहने वाला था वो किराए पर कमरा लेकर हरिशंकरपुर में रहता था , 35 वर्षीय मृतक चंधासी स्थित विद्युत उपकेंद्र में रीडरमैन के तौर पर नियुक्त था ,वह किराए का कमरा लेकर अकेले ही यहाँ रहता था । चंदासी चौकी प्रभारी ने बताया कि मृतक की पत्नी का इंतजार किया जा रहा है उसके बाद शव को फंदे से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा जाएगा । पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का सही पता चल सकेगा ।

    सरकारी समितियों से गायब है खाद, काला बाजारी का आरोप:चंदौली

    चंदौली । जिले की सहकारी समितियों पर डीएपी की किल्लत अभी भी बनी हुई है, उर्वरक की अनुपलब्धता से किसान परेशान हैं,नगर पंचायत चकिया स्थित मोहम्मदाबाद किसान सहकारी समिति पर मंगलवार को खाद नहीं मिलने से नाराज किसानों ने प्रदर्शन किया और उर्वरक की कालाबाजारी का आरोप लगाया । इस समय खेती का पीक समय चल रहा है ,इसके बावजूद किसानों को खाद नहीं मिल पा रही । बताते चलें कि सहकारी समितियों पर उर्वरक की किल्लत लगातार बनी हुई है । किसान निजी दुकानों से महंगे दर पर उर्वरक लेने को मजबूर हैं । सहकारी समिति चकिया पर जुटे किसानों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया , केंद्र प्रभारी पर किसानों को खाद ना देने व खाद को बाजार में अवैध तरीके से बेचने का आरोप लगाया । इस संबंध में केंद्र प्रभारी रमेश चंद्र शुक्ला ने बताया कि अभी वह अवकाश पर हैं ,लेकिन संचालन का जिम्मा अपने अधीनस्थों को सौंप कर गए हैं , उन्होंने बताया कि खाद को लेकर आ रही समस्या का जल्द समाधान किया जाएगा और सभी किसानों को खाद उपलब्ध कराई जाएगी ।

    चंदौली में मतदान स्थलों की सूची की गई प्रकाशित , 29 अगस्त तक मांगी गई आपत्ति

    चंदौली । निर्वाचन आयोग के निर्देश पर मतदान स्थलों की सूची तैयार कर,चुनाव की तैयारी में जुटा चंदौली जिला प्रशासन द्वारा प्रकाशित कर दिया गया है, इसको लेकर 29 अगस्त तक दावा व आपत्ति दाखिल की जा सकती है । जिला प्रशासन की ओर से सभी संभव पहलुओं पर विचार कर इसका निस्तारण किया जाएगा,वहीं मतदेय स्थलों का भी सत्यापन कर मतदाताओं की संख्या के अनुसार मतदान स्थलों का निर्धारण किया गया है । सूची का प्रकाशन सोमवार को सार्वजनिक कर दिया गया है, सूची को कोई भी देख सकता है । जिला प्रशासन की ओर से मतदान स्थलों को लेकर किसी भी प्रकार का दावा व आपत्ति दाखिल करने के लिए 29 अगस्त तक की समय सीमा तय की गई है । सभी दावा व आपत्तियों का निस्तारण सभी पहलुओं पर विचार कर किया जाएगा । दरअसल , पिछले चुनावों में मतदान केंद्र दूर - दूर थे । वहीं मतदेय स्थलों का निर्धारण भी सही ढंग से नहीं हुआ था । इससे मतदाताओं को मतदान में मुश्किल हो रही थी,स्थिति यह थी कि एक ही परिवार के लोगों के नाम अलग - अलग बूथों पर दर्ज थे । इन्हीं कमियों को दूर करने के लिए मतदेय स्थलों का निर्धारण दोबारा किया जा रहा है । उप जिला निर्वाचन अधिकारी उमेश मिश्रा ने बताया कि स्थलों की सूची का प्रकाशन कर दिया गया है ।