कौशांबी के युवक ने फतेहपुर की बच्ची के साथ किया दुष्कर्म, फिर कर दी हत्या

  • घटना को छिपाने के लिए रजाई के नीचे दबा दिया था तीन साल की बालिका का शव
  • पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी को किया गिरफ्तार

  • फतेहपुर। उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले के खागा कोतवाली क्षेत्र में शुक्रवार को एक वहशी दरिंदे ने तीन साल की मासूम बालिका के साथ दुष्कर्म किया और फिर उसकी निर्मम हत्या कर दी। हत्या कर उसके शव को रजाई में छुपा दिया। जब बालिका की मां ने जब बालिका के बारे में पड़ोसी एक युवक से पूछताछ की तो मामला खुलकर सामने आया। इस मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म और हत्या का नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है। बताया जा रहा है कि जब परिवार के सदस्य मां दुर्गा की पूजा समाप्त होने के बाद मूर्ति विसर्जन में गए हुए थे, तभी पड़ोसी युवक मसूम बच्ची को बहला- फुसलाकर अपने साथ कमरे में ले गया और दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या कर शव को छिपा दिया। मूर्ति विसर्जन कर घर लौटे परिजनों को बच्ची नहीं मिली तो उसकी तलाश शुरू कर दी गई। बच्ची की मां ने शक के आधार पर पड़ोसी दिनेश पासवान से पूछा तो वह घबरा गया और बच्ची के बारे में जानकारी होने से इनकार करते हुए वहां से चला गया। उसकी बात और हावभाव से परिवार का शक उस पर और गहरा हो गया। जब परिवार वालों ने पड़ोसियों के साथ दिनेश पासवान का कमरा खंगाला तो वहां लहूलुहान हालत में बच्ची का शव रजाई के नीचे दबा मिला। इससे परिजनों में कोहराम मच गया। चींख पुकार सुनकर आसपास के लोगों की भारी भीड़ मौके पर इकट्ठा हो गई। फिर परिजनों ने मामले की जानकारी खागा कोतवाली पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्ची के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। अपर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने बताया कि अबोध बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपी दिनेश पासवान को गिरफ्तार कर लिया गया है। घटनास्थल से कुछ सबूत जुटाए गए हैं। उस आधार पर कार्रवाई की जा रही। पुलिस ने इस मामले में तेजी दिखाते हुए आरोपी दिनेश पासवान को गिरफ्तार कर लिया है।बालिका के परिजनों के मुताबिक कौशांबी जिले के दारानगर कस्बा का रहने वाला दिनेश पासवान पड़ोस में एक किराए के मकान में रहता है। वह दोपहर से ही मासूम बच्ची को सेब खिलाने के बहाने अपने साथ कमरे में ले जाना चाहता था, लेकिन बच्ची की मां ने उसे ले जाने से मना कर दिया था। जब पूरा परिवार मूर्ति विसर्जन में व्यस्त हो गया तब आरोपी दिनेश पासवान बच्ची को बहला-फुसला कर अपने कमरे में ले गया और उसके साथ दुष्कर्म करने के बाद उसकी हत्या कर दी।

    फतेहपुर में दो बाइकों की टक्कर में दो युवकों की मौत

  • दोनों बाइकों पर सवार एक महिला और एक युवक घायल
  • फतेहपुर। उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले के खागा कोतवाली अंतर्गत त्रिलोचनपुर गांव में बृहस्पतिवार की शाम दो बाइकों की टक्कर में दो युवकों की मौत हो गई। एक युवक सुनील यादव (35) ने मौके पर ही दम तोड़ दिया, जबकि दूसरे युवक छोटे प्रकाश (32) की कानपुर उपचार के लिए ले जाते समय मौत हो गई। बताया जा रहा है कि खागा कोतवाली क्षेत्र के खागा- किशनपुर मार्ग पर त्रिलोचनपुर गांव के पास दो बाइकों की आमने-सामने की टक्कर हो गई। इस हादसे में सुनील यादव की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि उसके बाइक पर सवार उसकी पत्नी कलावती (33) गंभीर रूप से घायल हो गई। उधर दूसरे बाइक पर सवार छोटे प्रकाश भी गंभीर रूप से घायल हो गया। फतेहपुर से उपचार के लिए कानपुर ले जाते समय उसने दम तोड़ दिया। उधर उसके साथ बाइक पर सवार दोस्त गोपी (25) को भी गंभीर चोटे आई हैं। प्रभारी निरीक्षक खागा संतोष कुमार शर्मा ने बताया कि दोनों युवकों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

    फतेहपुर में निवास करता था नेपाली नागरिक, बनवाए थे फर्जी दस्तावेज

      - गाजीपुर थाना पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर शुरू की पूछताछ
    फतेहपुर। उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले की पुलिस ने एक नेपाली नागरिक को बृहस्पतिवार को गिरफ्तार किया है। वह नेपाली नागरिक फिरोज आलम रिजवी पिछले 14 वर्षों से फर्जी दस्तावेजों के आधार पर फतेहपुर जिले के गाजीपुर थाना क्षेत्र में निवास करता था। इस बाबत अपर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने बताया कि गाजीपुर थाना पुलिस ने जांच के दौरान पाया कि फिरोज आलम रिजवी पिछले 14 वर्षों से थाना क्षेत्र में निवास करता था। इसके लिए उसने फर्जी दस्तावेज भी तैयार करा लिए थे। वह फर्जी पहचान पत्र और अन्य फर्जी दस्तावेजों के सहारे फतेहपुर में रह रहा था। उन्होंने बताया कि इस नेपाली युवक को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है।

    बालू के अवैध भंडारण की गलत रिपोर्ट देना पड़ा महंगा

      बालू के अवैध भंडारण की गलत रिपोर्ट देना पड़ा महंगा
    एसडीएम खागा ने तीन लेखपालों को किया निलंबित फतेहपुर। जिलाधिकारी अपूर्वा दुबे के निर्देश पर मोरम/ बालू भंडारण के मामले की जांच कर गलत रिपोर्ट लगाने को लेकर एसडीएम खागा ने तीन लेखपालों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। साथ ही सीएम ने इस मामले में खान निरीक्षक से रिपोर्ट मांगा है। डीएम को सूचना मिली थी कि कुछ लोग मोरंग का भंडारण कर रहे हैं। इस पर डीएम ने इस मामले की जांच जांच एसडीएम खागा को सौंपी थी। एसडीएम ने जांच के बाद 3 लेखपालों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की है। मोरंग भंडारण की गलत जांच करने पर डीएम की बड़ी कार्यवाई। 13 करोड़ 9 लाख की नोटिस काटने पर हुई कार्यवाई। डीएम के निर्देश पर एसडीएम खागा ने तीन लेखपाल को किया सस्पेंड। खागा तहसीलदार समेत 6 राजस्व कर्मियों से मांगा गया स्पष्टीकरण। संतोष जनक जवाब नही देने पर होगी विभागीय कार्यवाई। दो मोरंग भंडारण का लाइसेंस निरस्त, करोड़ो की बालू जब्त। तत्कालीन खनन निरीक्षक से भी मांगा गया जवाब। डीएम अपूर्वा दुबे के निर्देश के बाद एसडीएम खागा ने की कार्यवाई।

    सऊदी अरब से किया एक फोन और बर्बाद कर दी पत्नी की ज़िंदगी

    शादी के 21 साल बाद दिया तलाक फतेहपुर। सऊदी अरब में नौकरी करने वाले एक शख्स ने अपनी बीबी को फोन पर तीन बार तलाक बोल कर छोड़ दिया। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। हथगाम थाने के प्रभारी निरीक्षक एके गौतम ने बुधवार को बताया कि हथगाम थाना क्षेत्र के चक औहदपुर गांव के रहने वाली महिला का निकाह 21 मई 2005 को सुल्तानपुर घोष थाना क्षेत्र के मोहम्मदपुर गौंती निवासी एक युवक के साथ हुआ था। निकाह के बाद से ही ससुराल वाले महिला के साथ मारपीट किया करते थे। पुलिस के मुताबिक महिला का पति सऊदी अरब में नौकरी करता है। सोमवार को पति ने सऊदी से अपनी पत्नी को फोन किया और पत्नी से तीन बार तलाक बोल दिया। इस मामले में पीड़िता के तहरीर पर ससुराल पक्ष के नौ लोगों के नाम प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

    पुलिस की गोमांस तस्करों से मुठभेड़

    एक तस्कर को पैर में लगी गोली, तीन गिरफ्तार
    फतेहपुर। फतेहपुर जिले के धाता थाना क्षेत्र में सोमवार की रात पुलिस ने मुठभेड़ में तीन गो मांस तस्करों को गिरफ्तार किया है। गए। बताया गया कि मुठभेड़ के दौरान पुलिस की जवाबी कार्रवाई में गोली लगने से एक तस्कर घायल हो गया। फतेहपर के पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने मंगलवार को बताया कि धाता थाना पुलिस और एसओजी ने रात करीब साढ़े 11 बजे कल्याणपुर-कुरौली के जंगल में घेराबंदी कर गो मांस तस्करों को आत्मसमर्पण के लिए ललकारा। इस पर गो मांस तस्करों ने पुलिस पर गोली चला दी। पुलिस की गई जवाबी कार्रवाई में एक तस्कर शमीम (35) पैर में गोली लगने से घायल हो गया, जिसे इलाज के अस्पताल में भर्ती कराया गया । एसपी ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान भाग रहे दो तस्कर शानू (26) और जावेद (27) को पुलिस ने पकड़ लिया है। गो मांस तस्करों के कब्जे से अवैध असलहे, काटने के लिए जंगल में बंधी तीन जीवित गायों के अलावा गौवंश काटने के लिए इस्तेमाल किये जाने वाले कई धारदार हथियार बरामद किए गए हैं।