अब तक 260 हुए गिरफ्तार , छह केस दर्ज

लखनऊ । सेना में भर्ती को लेकर केंद्र सरकार द्वारा लाई गई अग्निपथ - योजना के खिलाफ युवा लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं । इस प्रदर्शन में तोड़फोड़ की भी कोशिश की गई है । इसको लेकर अब उप्र पुलिस एक्शन में आ गई है । प्रदेश में अब तक 260 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका जबकि 6 केस दर्ज हुए हैं । बलिया में अब तक 109 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। मथुरा में 70 अलीगढ़ में 30 , वाराणसी कमिश्नरेट में 27, गौतम बुद्ध नगर कमिश्नरेट में 15,आगरा में 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया है । जबकि एक केस फिरोजाबाद में,एक अलीगढ़ में,तीन वाराणसी कमिश्नरेट में और एक गौतम बुद्ध नगर कमिश्नरेट में दर्ज की गई है ।

विप के लिए बीजेपी ने घोषित किये 9 उम्मीदवार

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी की केन्द्रीय चुनाव समिति ने उत्तर प्रदेश में होने वाले आगामी विधान परिषद 2022 के लिए 9 नामों की घोषणा की है । पार्टी ने उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य , चौधरी भूपेन्द्र सिंह,दयाशंकर मिश्र दयालु,जेपीएस राठौर,नरेन्द्र कश्यप,जसवंत सैनी दानिश आजाद अंसारी,बनवारी लाल दोहरे,मुकेश वर्मा को विधान परिषद द्विवार्षिक चुनाव 2022 के लिए उम्मीदवार घोषित किया है । नौ प्रत्याशियों की सूची में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सहित सात मंत्रियों के नाम पहले से ही तय थे,जिसमें केशव प्रसाद के अलावा पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र चौधरी का परिषद में कार्यकाल खत्म हो रहा है,जबकि सहकारिता मंत्री जेपीएस राठौर,पिछड़ा वर्ग कल्याण एवं दिव्यांगजन सशक्तीकरण मंत्री नरेन्द्र कश्यप,संसदीय कार्य एवं औद्योगिक विकास राज्यमंत्री जसवन्त सिंह सैनी,अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री दानिश आजाद अंसारी व आयुष , खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन मंत्री दयाशंकर मिश्र दयालु अभी किसी सदन के सदस्य नहीं हैं ।

मुख्यमंत्री ने पवित्र रमज़ान माह की दी बधाई

  • कोरोना से बचाव को बरतें सभी सावधानियां 
  • लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  लने पवित्र रमज़ान माह के अवसर पर प्रदेश वासियों को हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं दी हैं। अपने शुभकामना संदेश में मुख्यमंत्री  ने कहा कि रमज़ान के पवित्र दिनों में रोज़ा, मानवता की सेवा, ईश्वर की बन्दगी जैसे नेक कार्यों से धैर्य, आत्म अनुशासन, सहनशीलता, सादगी आदि मूल्यों को बढ़ावा मिलता है। इससे परस्पर प्रेम और भाईचारे की भावना बलवती होती है। मुख्यमंत्री  ने कहा है कि उत्तर प्रदेश समरसता, भाईचारे और सांस्कृतिक एकता की मिसाल है। इसी विरासत और परम्परा को अक्षुण्ण रखते हुए कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत लोग सभी सावधानियां बरतते हुए रमज़ान के दौरान धार्मिक कार्य सम्पन्न करें।

    हर घर नल योजना का हाल जानने के लिए घर घर जाएंगे जल शक्ति मंत्री

  • स्वतंत्र देव सिंह ने नमामि गंगे परियोजना की समीक्षा की
  • लखनऊ। यूपी के जल शक्ति मंत्री व भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने एक्शन मूड में आ गए हैं। वे हर घर नल योजना का हाल जानने बुंदेलखंड और विंध्य के गांव-गांव जाएंगे। मंत्री ने बुधवार को परियोजना की समीक्षा की। उन्होंने राज्य में चल रही हर घर नल योजना, नमामि गंगे और भूगर्भ जल व लघु सिंचाई योजनाओं की जानकारी ली। पहली बैठक में जल शक्ति मंत्री ने अफसरों को निर्देश दिया कि वे एक-एक योजना की नियमित मॉनीटरिंग करें। अगले 100 दिन के कार्य का लक्ष्य तय कर पूरा करने में जुटें। भूगर्भ जल में सुधार के लिए रेन वॉटर हारवेस्टिंग को जन आंदोलन बनाने के निर्देश मंत्री स्वतंत्र देव ने दिया। उन्होंने कहा कि सरकार स्कूल प्रबंधन, स्वयंसेवी संस्थाओं के साथ मिलकर भूगर्भ जल संरक्षण के लिए काम करेगी। भूगर्भ जल संरक्षण में सहयोग करने वालों को सम्मानित किया जाएगा। बच्चों विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

    मुलायम ने अखिलेश को नई ऊर्जा के साथ अगला चुनाव लड़ने का दिया मंत्र

  • यूपी विधानसभा चुनाव का परिणाम आने के बाद पहली बार सपा कार्यालय पहुंचे मुलायम सिंह
  • लखनऊ। समाजवादी पार्टी कार्यालय पहुंचकर मुलायम सिंह यादव ने रविवार को अखिलेश यादव को आशीर्वाद दिया।
    अखिलेश यादव ने मुलायम सिंह के पैर छूकर आशीर्वाद लिया। सपा अध्यक्ष को देखते ही बोले मुलायम सिंह यादव "अखिलेश बहुत अच्छा लड़े तुम, बहुत-बहुत बधाई। 10 मार्च को आए विधानसभा चुनाव नतीजों के बाद पहली बार सपा दफ्तर मुलायम सिंह यादव पहुंचे थे। मुलायम सिंह यादव ने नई उर्जा और उत्साह के साथ लड़ने को कहा। मुलायम सिंह यादव और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आशु मलिक को जीत का सर्टिफिकेट भी दिया।

    यूपी के सभी शिक्षण संस्थान 30 जनवरी तक बंद

    यूपी सरकार का फैसला सभी शिक्षण संस्थान 30 जनवरी तक रहेंगे बन्द
    ऑनलाइन शिक्षण कार्य जारी रहेगा...

    यूपी चुनाव में प्रधानमंत्री मोदी होगें नम्बर वन स्टार प्रचारक

    <
  • strong>भाजपा ने 30 स्टार प्रचारकों की सूची की जारी
  • पहले चरण के चुनाव की है सूची
  • जीपी नड्डा, राजनाथ, अमित शाह और हेमामालिनी भी शामिल
  • लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव के पहले ही चरण में स्टार वार शुरू हो गया है। इसमें भाजपा ने पहले बाजी मारते हुए स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। भाजपा की केंद्रीय कमेटी ने 30 लोगों की जारी की गई सूची में नंबर एक पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रखा है। इसके अलावा सूची में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, फिल्म अभिनेत्री व सांसद हेमा मालिनी भी शामिल है। यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दल तैयारी में जुटे हुए हैं। अभी तमाम दलों ने सभी प्रत्याशियों की सूची भी नहीं जारी की है लेकिन भाजपा ने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर यह जता दिया है कि पार्टी विधानसभा चुनाव को हर हाल में जीतकर यूपी में अपनी सत्ता कायम रखना चाहती है। इसके लिए 30 सदस्यी स्टार प्रचारकों की टीम घोषित की गई है। भाजपा की ओर से जारी की गई स्टार प्रचारकों की सूची में नरेंद्र मोदी जे.पी. नड्डा, राजनाथ सिंह, अमित शाह, नितिन गडकरी, स्वतंत्र देव सिंह, धर्मेंद्र प्रधान, योगी आदित्यनाथ राधा मोहन सिंह, मुख्तार अब्बास नकवी शामिल हैं। इसके अलावा स्मृति ईरानी, केशव प्रसाद मौर्य, डॉ. दिनेश शर्मा, संजीव बाल्यान, जसवंत सैनी, हेमा मालिनी, अशोक कटारिया, सुरेंद्र नागर, जनरल वीके सिंह, चौधरी भूपेंद्र सिंह, बीएल वर्मा, राजवीर सिंह राजू भैया, एसपी सिंह बघेल, साध्वी निरंजन ज्योति, कांता कर्दम, रजनीकांत माहेश्वरी, मोहित बेनीवाल, जेपीएस राठौर और भोला सिंह खटीक के साथ ही धर्मेंद्र कश्यप भी स्टार प्रचारकों की टीम में शामिल हैं।

    गोरखपुर शहर से चुनाव लड़ेंगे यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

  • भाजपा ने दो चरणों के लिए घोषित किये 105 प्रत्याशी
  • प्रेस कांफ्रेंस कर धर्मेंद्र प्रधान ने बीजेपी की पहली लिस्ट की जारी
  • लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी ने शनिवार को दो चरणों के चुनाव के लिए प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी। इस लिस्ट में 105 प्रत्याशी घोषित किए गए हैं। भाजपा के यूपी चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान ने शनिवार को पत्रकार वार्ता कर प्रत्याशियों की सूची जारी की। इसमें यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का भी नाम शामिल है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर के शहर सीट से चुनाव लड़ेंगे जबकि उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सिराथू से प्रत्याशी घोषित किए गए हैं। पार्टी ने इस बार के चुनाव में कुछ विधायकों के भी टिकट काटे हैं और उनकी जगह नए चेहरों को मौका दिया है।

    भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने अखिलेश पर साधा निशाना

  • ट्वीट कर कहा डग्गामार वाहन का ब्लैक टिकट दे रहे अखिलेश
  • लखनऊ। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने समाजवादी पार्टी पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट किया है कि जिन्हें ‘डबल इंजन’ की ट्रेन का टिकट नहीं मिल रहा उन्हें अपने डग्गामार वाहन का ‘ब्लैक’ में टिकट दे रहे है टीपू सुल्तान! देव के निशाने पर सपा मुखिया के साथ ही भाजपा छोड़कर जाने वाले नेता भी रहे। बता दें कि यूपी में विधान सभा चुनाव की घोषणा हो गई है। इसी के साथ विभिन्न दलों के नेता टिकट के लिए दल-बदल अभियान में जुट गए हैं। भाजपा की यूपी सरकार में श्रम मंत्री रहे स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ ही कई अन्य विधायकों ने भाजपा से इस्तीफा दे दिया है। उधर कई सपा विधायक भी पार्टी छोड़ भाजपा खेमे में चले गए हैं। यह दल बदल का खेल अभी और बढ़ने की संभावना राजनीतिक गलियारे में जताई जा रही है।

    यूपी के नए मुख्य सचिव बने दुर्गा शंकर मिश्र

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ को दिया धन्यवाद
  • मैं दफ्तर में बैठकर नहीं फील्ड पर जाकर काम करने वाला हूं- दुर्गा शंकर

  • लखनऊ। वरिष्ठ आईएएस अधिकारी दुर्गा शंकर मिश्र उत्तर प्रदेश के नए मुख्य सचिव नियुक्त किये गए हैं। गुरुवार को विशेष सचिव धनंजय शुक्ला ने उनकी नियुक्ति संबंधी आदेश जारी किया। नियुक्ति के बाद नए मुख्य सचिव ने पत्रकार वार्ता की। उन्होंने पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद दिया। फिर कहा कि मुझे मेरे प्रदेश में कार्य करने का मौका मिला। यूपी में सभी को मकान देने का बड़ा काम हुआ। मैं दफ्तर में बैठकर नहीं फील्ड पर जाकर काम करने वाला हूं। आज यूपी 17 लाख से ज्यादा मकान दिए गए। यूपी पहले पीछे हुआ करता था। आज यूपी देश मे विभिन्न पायदान पर आगे बढ़ा। यूपी के 100 फीसदी शहर ओडीएफ हुए। उन्होंने कहा कि वे सभी शहरो को ओडीएफ प्लस करेंगे। बोले यूपी में चुनाव होने वाला है। मैंने इलेक्शन कमीशन को आश्वस्त किया है कि सभी कर्मियों अफसरों का वैक्सिनेशन होगा। कोविड प्रोटोकॉल का पूरा पालन कराऊंगा। स्वास्थ्य को लेकर हमारे लिए चुनौती है। कोरोना वैक्सिनेशन को तेजी से बढ़ाऊंगा। यूपी में पिछले साढ़े 4 साल में बड़ा परिवर्तन हुआ। उन्होंने कहा कि वे पूरे यूपी का दौरा करेंगे। अफसरों के साथ रिव्यू मीटिंग करेंगे। श्री मिश्र ने कहा कि यूपी में कानून व्यवस्था को और भी मजबूत करने व विकास को गति देने के लिए सामंजस्य बनाकर कार्य किया जाएगा।