धारदार हथियार से युवक की हत्या

अहरौरा । जिले में 17 वर्षीय युवक की गुरुवार की सुबह थाना क्षेत्र के अधवार गांव में स्थित चकरोड पर धारदार हथियार से हत्या कर दी गई । शव मिलने की ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने शव को बरामद कर विधिक जांच शुरू कर दी है । युवक की हत्या की सूचना मिलते ही गांव में हड़कंप मच गया,भारी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ जुट गई तो मौके पर एसपी अजय सिंह,एडिशनल महेश सिंह अत्री,सीओ अजय राय,रामानंद राय , फारेंसिक टीम,डाग स्क्वायड,एसओजी,स्वाट टीम,जमालपुर व अहरौरा थाने की फोर्स मौके पर पहुंच कर जांच में जुट गई मृतक के पिता होरी लाल प्रजापति निवासी अधवार ने पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया कि उसके सत्रह वर्षीय बेटे अमित प्रजापति उर्फ कल्लू की कुछ लोगों ने मिलकर धारदार हथियार से गला रेतकर व माथे पर वार कर हत्या कर दी । मृत युवक स बुधवार की रात दस बजे पास के ही गांव में नाच देखने जाने के लिए कह कर घर से निकला था । इसके बाद वह घर नहीं पहुंचा और गुरुवार की भोर में उसकी हत्या की जानकारी सामने आई और शव गांव के ही चकरोड पर बरामद किया गया ।

दिल का दौरा पड़ने से शिक्षक की मौत

अदलहाट। स्थानीय कस्बे के आदर्श इण्टर कालेज अदलहाट के गणित अध्यापक का मंगलवार को दोपहर में आकस्मिक निधन हो गया।जमालपुर थाना क्षेत्र के चिलबिलिया ग्राम निवासी तीरथ प्रसाद जायसवाल पुत्र राम चन्द्र जायसवाल 57 वर्ष को मंगलवार को सीने में दर्द होने पर पॅरिजन उन्हें वाराणसी चिकित्सालय ले जा रहे थे । इसी दौरान नारायणपुर में ही उनकी मौत हो गई , मृतक को एक पुत्र तथा दो पुत्री है । विद्यालय के संरक्षक छेदी लाल गुप्ता ने कहा कि कालेज के प्रवक्ता भृगुनाथ प्रसाद गुप्ता का गत 17 मई को निधन हो गया था । विद्यालय परिवार इस दुख से उबर भी नहीं पाया तब तक गणित अध्यापक तीरथ प्रसाद जायसवाल को खो दिया , जिससे विद्यालय परिवार में शोक की लहर दौड़ गई ।

विद्यालय की चाहर दिवारी गिराने पर 4 लोगो पर FIR

अदलहाट। क्षेत्र के हाजीपट्टी कम्पोजिट विद्यालय का बाउन्ड्री गिराने के आरोप में मंगलवार को प्रधानाचार्य के तहरीर पर पुलिस ने 4 व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है । कम्पोजिट विद्यालय के पास तालाब है तथा तालाब का किनारा खोदने के कारण विद्यालय का 80 फीट बाउन्ड्री गिर गया । विद्यालय के प्रधानाचार्य धर्मेन्द्र पटेल ने बाउन्ड्री के गिरने की सूचना खण्ड विकास अधिकारी नरायनपुर को दिया था जिसकी जांच कराने के बाद शाहपुर ग्राम निवासी मेंहदी हसन , मो ० हसन पुत्रगण जुम्मन तथा शौकत खान , समर रजा पुत्रगण मंसूर खान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है ।

ट्रैक्टर के धक्के से किशोर की मौत

अदलहाट(मिर्जापुर)। स्थानीय थाना क्षेत्र के वाराणसी शक्तिनगर मार्ग पर पथरौरा मिलपर के पास ट्रैक्टर के चपेट में आने से 17 वर्षीय हिमांशु उर्फ राज की मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जाता है कि अहरौरा निवासी हिमांशु उर्फ राज पुत्र रमेश केशरी उम्र 17 वर्ष निवासी अदलहाट पथरौरा मिल पर किसी काम से आया हुआ था और अपना काम करके अपने घर जाने के लिए वाहन रोक रहा था , तभी अदलहाट से अहरौरा के तरफ ईंट लेकर जा रही तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने धक्का मार दिया जिससे किशोर गंभीर रूप से घायल हो गया , आस - पास के लोगों की मदद से . उसे ट्रामा सेंटर वाराणसी भेज दिया गया , जहाँ इलाज के दौरान किशोर की मौत हो गई । सूचना पर पहुंची स्थानीय पुलिस ट्रैक्टर को थाने ले आई ।

छेड़खानी और छीटाकशी को लेकर हुआ पथराव

  • मिर्जापुर में घटना स्थल पर फोर्स तैनात
  • मिर्ज़ापुर। कटरा थाना क्षेत्र के संगमोहाल मोहल्ले में महिलाओं से छेड़खानी व छींटाकशी को लेकर शुक्रवार को जमकर बवाल हुआ। छेड़खानी से मना करने पर क्षुब्ध लोगों ने एक भाजपा नेता के घर पर पथराव किया। हालांकि इसमें किसी को चोट नही आई है। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर स्थिति संभाल लिया है। बताया जा रहा है कि संगमोहाल में महिलाओं के साथ छेड़खानी व छीटाकशी के मामले में दो समुदाय के बीच जमकर हंगामा हुआ। छींटाकशी व छेड़खानी के लिए मना करने पर भाजपा नेता रवि साहू के घर पर दूसरे पक्ष ने पथराव कर दिया। घटना की जानकारी होने पर एडीएम, एसपी सिटी, नगर मजिस्ट्रेट, सीओ सिटी समेत कई थानों की पुलिस मौके पर पहुच गई। बताया जा रहा है  किसी को कोई चोट नही लगी है। पथराव वाली जगह पर जिले की पुलिस गस्त कर रही है।

    पिकअप ने महिलाओं को रौंदा दो की मौत तीन घायल

    मीरजापुर । पड़री थाना क्षेत्र के हिनौती , गुलखुली हाइवे पर पिकअप ने पांच महिलाओं को रौंद दिया । इस दौरान हादसे में दो महिलाओं की मौत हो गई । वहीं हादसे में तीन अन्य महिलाये घायल हो गई,घायलो को इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया । हादसे में घायल एक महिला की हालत गंभीर होने के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि दो अन्य को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया । पड़री थाना क्षेत्र के हिनौती गुलखुली हाईवे पर एक बार फिर आज रफ्तार का कहर बरपा । तेज पिकअप वाहन ने पांच महिलाओं को रौंद दिया जिसमें दो की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक की हालात गंभीर होने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया है और दो महिलाओं को उपचार के बाद छोड़ दिया गया ।

    टेलर के धक्के से बाइक सवार दो युवकों की मौत, एक गंभीर

      - तेज धक्के से बाइक में लगी आग, धूं-धूं कर जली
      - फायर ब्रिगेड के वाहन ने पहुचकर बुझाई आग

    मिर्जापुर। उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले के मड़िहान थाना अंतर्गत राजापुर पुलिया के पास सोमवार को एक बाइक पर तीन सवार युवक टेलर की चपेट में आ गए। इससे मौके पर ही चंदन (25) निवासी लालपुर और बृजेश (27) निवासी राजापुर की मौत हो गई। जबकि सोनू गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने दोनों मृतकों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। जबकि गंभीर रूप से घायल सोनू को उपचार के लिए मंडलीय अस्पताल के लिए भेज दिया गया। बताया जा रहा है कि मड़िहान थाना क्षेत्र के राजापुर निवासी बृजेश, सोनू और लालपुर निवासी चंदन एक ही बाइक पर सवार होकर मड़िहान की ओर आ रहे थे। इस दौरान सोनभद्र की ओर से जा रहे टेलर ने उनकी बाइक में पीछे से धक्का मार दिया। इससे चंदन और बृजेश की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि सोनू गंभीर रूप से घायल हो गया। बताया जा रहा है कि टेलर ने बाइक में इतनी तेज धक्का मारा था कि बाइक में आग लग गई और देखते ही देखते बाइक धू-धू कर जलने लगी। इस बीच मामले की जानकारी मिलते ही मड़िहान थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने फायर बिग्रेड को घटना की जानकारी दी। मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड ने मोटर साइकिल में लगी आग को बुझाया। पुलिस ने मृत दोनों युवकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। जबकि गंभीर रूप से घायल सोनू को मंडलीय अस्पताल के लिए रिफर कर दिया गया।

    त्याग और बलिदान से मिली है देश को आजादी

    मिर्जापुर। वनस्थली महाविद्यालय अहरौरा के प्रबंधक व भाजपा के पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेश महामंत्री संजय भाई पटेल ने रविवार को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर महाविद्यालय परिसर में ध्वजारोहण किया। इस दौरान उन्होंने लोगों को राष्ट्र की रक्षा का संकल्प दिलाया। इसके बाद उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता त्याग और बलिदान से प्राप्त हुई है। इस स्वतंत्रता को बनाए रखने में सभी की भूमिका महत्वपूर्ण होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि स्वतंत्र भारत में पहली बार नरेंद्र भाई मोदी के नेतृत्व में ऐसी सरकार बनी दो देश के हर वर्ग के विकास के लिए कार्य कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न सिर्फ देश में बल्कि पूरे विश्व में भारत का नाम रोशन किया उनकी विदेश नीति ने भारत को एक नए आयाम पर पहुंचाया। उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने प्रदेश की सुरक्षा से लेकर प्रदेश के विकास और सुशासन और पर जो कार्य किया है वह अनुकरणीय और अतुलनीय है। भाजपा नेता संजय भाई पटेल ने कहा कि छात्र-छात्राएं अपने भविष्य को ध्यान में रखते हुए बेहतर शिक्षा पर जोर दें, क्योंकि यही छात्र छात्राएं कल का भविष्य है। इस मौके पर क्षेत्रीय गणमान्य लोग मौजूद रहे।