मुठभेड़ में इनामी बदमाश गिरफ्तार

मिर्जापुर। देहात कोतवाली क्षेत्र के भटौली मार्ग पर मंगलवार रात करीब 2 बजे पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़ हो गई । जिसमें 25 हजार के इनामी बदमाश को गिरफ्तार कर लिया । उसका दूसरा साथी गोलू बिंद भाग गया । पुलिस ने मौके से बाइक और तमंचा बरामद किया है । पुलिस को सूचना मिली कि 2 बदमाश देहात कोतवाली क्षेत्र के भटौली पुल की ओर बाइक से जा रहे हैं । पुलिस ने उनका पीछा किया । पुलिस को देखकर बदमाशों ने मवैया गांव के पास फायर कर दिया । जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी फायर किया । 25 हजार का इनामी बदमाश रवि बिंद के पैर में गोली लगने से वह घायल होकर गिर पड़ा । जिसे पुलिस ने दबोच लिया । अस्पताल .. भेजा गया । शातिर इनामी बदमाश को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस उसकी क्राइम हिस्ट्री खंगाल रही है ।

84 किलो गांजा के साथ पांच तस्कर गिरफ्तार

मिर्जापुर।अहरौरा पुलिस टीम व एसओजी/सर्विलांस की संयुक्त टीम द्वारा सोमवार की शाम को लखनिया दरी तिराहे के पास संदिग्ध व्यक्तियों व वाहनों की चेकिंग की जा रही थी । मुखबिर द्वारा मादक पदार्थ की सूचना पर सुकृत बार्डर की तरफ से आने वाली स्कार्पियों वाहन संख्या बीआर 44 पी 3952 व स्विफ्ट कार वाहन संख्या सीजी 13 यूजी 6065 को रोका गया । स्कार्पियों में बैठे दो व्यक्ति से तलाशी के दौरान 15 पैकेट में रखा अवैध गांजा व स्विफ्ट कार में बैठे तीन व्यक्ति से 14 पैकेटों में रखा हुआ लगभग 84 kg गांजा बरामद किया गया । जिसकी अन्तर्राष्ट्रीय कीमत करीब 27 लाख रुपये है । इस पर पुलिस ने पांचों तस्कर चन्दन पाण्डेय पुत्र भुवनेश्वर पाण्डेय(39) वर्ष निवासी कजरिया थाना रायपुर जनपद बक्सर बिहार , अमित सिन्हा पुत्र अखैरी विमल कुमार (23) वर्ष निवासी बसौली बड़ी वाली थाना बक्सर जनपद बक्सर बिहार , मंगल सिंह पुत्र महेन्द्र सिंह (24)वर्ष निवासी खरिका खीरी थाना रायपुर जनपद बक्सर बिहार , गूल्लू पुत्र रामेश्वर राम निवासी(28) वर्ष गोविन्दपुर थाना लालनगर जनपद बक्सर बिहार , अजीत कुमार पुत्र शिवमुनी सिंह (32) वर्ष निवासी बधुवार थाना सुरियापुर जनपद रोहतास बिहार को गिरफ्तार कर मुकदमा पंजीकृत कर जेल भेज दिया । सिटी एसपी सजंय वर्मा ने प्रेस वार्ता कर गिरफ्तारी की जानकारी देते दोनों टीमों की तारीफ करते हुए इसे सराहनीय कार्य बताया ।

बाइक चोरी का शिलशिला जारी

अहरौरा ( मिर्जापुर ) ।थाना अंतर्गत खास डीह भण्डारी देवी पहाड़ से सोमवार की प्रातः एक श्रद्धालु की मोटरसाइकिल सीडी डीलक्स यूपी 63 एसी 8769 है चोरी हो गई । प्राप्त जानकारी के अनुसार गाड़ी स्वामी के परिजन मां भंडारी देवी का दर्शन पूजन करने के लिए सोमवार की सुबह दो पहिया वाहन से गए थे । जब वे दर्शन कर वापस लौटे तो गाड़ी ना देखकर अवाक रह गए । गाड़ी चोरी की सूचना नगर पुलिस चौकी में वाहन स्वामी दिलीप कुमार निवासी चौक बाजार द्वारा लिखित रूप से दी गई । सूत्रों की माने तो नगर क्षेत्र में मादक पदार्थों की बिक्री धडल्ले से हो रही है । जिसके कारण चोरों द्वारा आए दिन साइकिल , मोटरसाइकिल , बैटरी चोरी की घटनाएं निरंतर हो रही है । यह सिलसिला नहीं रुक रहा है क्षेत्र में मादक पदार्थों की बिक्री पर अविलंब अंकुश लगाना आवश्यक है । पुलिस द्वारा कड़ाई न बरते जाने से चोरों के हौसले बुलंद है ।

त्योहारों पर हुई गड़बड़ी तो खैर नही

मिर्जापुर। अहरौरा थाना परिसर में शासन के निर्देश पर आगामी त्योहारों बकरीद व सावन को लेकर तहसीलदार नुपूर सिंह व थाना अध्यक्ष संजय कुमार सिंह , नायब तहसीलदार दीपाली मौर्य नगर चौकी प्रभारी सदानंद सिंह के नेतृत्व में सामाजिक सौहार्द बनाए रखने के लिए दोनों समुदायों के धर्मगुरुओं समेत संभ्रांत नागरिकों के साथ बैठक की । ईद उल - अजहा व सावन मास में कांवड़ यात्रा व मां भंडारी देवी धाम पर श्रद्धालुओं के होने वाले भीड़ को लेकर पुजारी समेत मंदिर के व्यवस्थापक एवं पदाधिकारी के बीच चर्चा की गई कि त्योहारों के दृष्टिगत सभी शांति व्यवस्था बनाए रखे । कोई अराजकता फैलाता है तो इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दे । इस दौरान इतेहादुल मुस्लिमीन कमेटी के सदर साकिर खान उर्फ बबलू , भारतीय जनता पार्टी नगर अध्यक्ष महेंद्र सिंह , जय किशन जयसवाल , शिशिर पांडे , हनीफ अंसारी , मंजूर अंसारी,एजाज खान , सलीम अंसारी , विहिप नगर अध्यक्ष रणवीर त्रिपाठी,फेकई,आदि उपस्थित रहे ।

सड़क दुर्घटना में 4 घायल

अदलहाट। स्थानीय थाना क्षेत्र के वाराणसी शक्तिनगर मार्ग पर रविवार को सड़क दुर्घटना में 4 लोग घायल हो गये । प्राप्त जानकारी के अनुसार समदपुर ग्राम के शिव मंदिर के पास वाराणसी की ओर से एक मोटरसाइकिल पर 3 लोग अहरौरा की ओर जा रहे थे वे ज्यों ही शिव मंदिर के सामने पहुंचे कि गांव का एक व्यक्ति साइकिल लेकर सड़क पार कर रहा था उसमें टक्कर मार दिए और स्वयं सड़क पर गिरकर घायल हो गए । सूचना पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने गंभीर रूप से घायल मोटरसाइकिल सवार युवक अंशु 26 वर्ष पुत्र अनीश गुप्ता निवासी गोदौलिया वाराणसी , पुनीत जायसवाल 22 वर्ष पुत्र रत्नेश प्रसाद जायसवाल गोदौलिया वाराणसी सूरज गोस्वामी 24 वर्ष पुत्र दिलीप गोस्वामी चौक वाराणसी को एंबुलेंस द्वारा ट्रामा सेंटर वाराणसी भिजवाया , वहीं साइकिल सवार मेंसी पटेल पुत्र दुलारे पटेल का इलाज स्थानीय स्तर पर चल रहा है

धारदार हथियार से युवक की हत्या

अहरौरा । जिले में 17 वर्षीय युवक की गुरुवार की सुबह थाना क्षेत्र के अधवार गांव में स्थित चकरोड पर धारदार हथियार से हत्या कर दी गई । शव मिलने की ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने शव को बरामद कर विधिक जांच शुरू कर दी है । युवक की हत्या की सूचना मिलते ही गांव में हड़कंप मच गया,भारी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ जुट गई तो मौके पर एसपी अजय सिंह,एडिशनल महेश सिंह अत्री,सीओ अजय राय,रामानंद राय , फारेंसिक टीम,डाग स्क्वायड,एसओजी,स्वाट टीम,जमालपुर व अहरौरा थाने की फोर्स मौके पर पहुंच कर जांच में जुट गई मृतक के पिता होरी लाल प्रजापति निवासी अधवार ने पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया कि उसके सत्रह वर्षीय बेटे अमित प्रजापति उर्फ कल्लू की कुछ लोगों ने मिलकर धारदार हथियार से गला रेतकर व माथे पर वार कर हत्या कर दी । मृत युवक स बुधवार की रात दस बजे पास के ही गांव में नाच देखने जाने के लिए कह कर घर से निकला था । इसके बाद वह घर नहीं पहुंचा और गुरुवार की भोर में उसकी हत्या की जानकारी सामने आई और शव गांव के ही चकरोड पर बरामद किया गया ।

दिल का दौरा पड़ने से शिक्षक की मौत

अदलहाट। स्थानीय कस्बे के आदर्श इण्टर कालेज अदलहाट के गणित अध्यापक का मंगलवार को दोपहर में आकस्मिक निधन हो गया।जमालपुर थाना क्षेत्र के चिलबिलिया ग्राम निवासी तीरथ प्रसाद जायसवाल पुत्र राम चन्द्र जायसवाल 57 वर्ष को मंगलवार को सीने में दर्द होने पर पॅरिजन उन्हें वाराणसी चिकित्सालय ले जा रहे थे । इसी दौरान नारायणपुर में ही उनकी मौत हो गई , मृतक को एक पुत्र तथा दो पुत्री है । विद्यालय के संरक्षक छेदी लाल गुप्ता ने कहा कि कालेज के प्रवक्ता भृगुनाथ प्रसाद गुप्ता का गत 17 मई को निधन हो गया था । विद्यालय परिवार इस दुख से उबर भी नहीं पाया तब तक गणित अध्यापक तीरथ प्रसाद जायसवाल को खो दिया , जिससे विद्यालय परिवार में शोक की लहर दौड़ गई ।

विद्यालय की चाहर दिवारी गिराने पर 4 लोगो पर FIR

अदलहाट। क्षेत्र के हाजीपट्टी कम्पोजिट विद्यालय का बाउन्ड्री गिराने के आरोप में मंगलवार को प्रधानाचार्य के तहरीर पर पुलिस ने 4 व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है । कम्पोजिट विद्यालय के पास तालाब है तथा तालाब का किनारा खोदने के कारण विद्यालय का 80 फीट बाउन्ड्री गिर गया । विद्यालय के प्रधानाचार्य धर्मेन्द्र पटेल ने बाउन्ड्री के गिरने की सूचना खण्ड विकास अधिकारी नरायनपुर को दिया था जिसकी जांच कराने के बाद शाहपुर ग्राम निवासी मेंहदी हसन , मो ० हसन पुत्रगण जुम्मन तथा शौकत खान , समर रजा पुत्रगण मंसूर खान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है ।

ट्रैक्टर के धक्के से किशोर की मौत

अदलहाट(मिर्जापुर)। स्थानीय थाना क्षेत्र के वाराणसी शक्तिनगर मार्ग पर पथरौरा मिलपर के पास ट्रैक्टर के चपेट में आने से 17 वर्षीय हिमांशु उर्फ राज की मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जाता है कि अहरौरा निवासी हिमांशु उर्फ राज पुत्र रमेश केशरी उम्र 17 वर्ष निवासी अदलहाट पथरौरा मिल पर किसी काम से आया हुआ था और अपना काम करके अपने घर जाने के लिए वाहन रोक रहा था , तभी अदलहाट से अहरौरा के तरफ ईंट लेकर जा रही तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने धक्का मार दिया जिससे किशोर गंभीर रूप से घायल हो गया , आस - पास के लोगों की मदद से . उसे ट्रामा सेंटर वाराणसी भेज दिया गया , जहाँ इलाज के दौरान किशोर की मौत हो गई । सूचना पर पहुंची स्थानीय पुलिस ट्रैक्टर को थाने ले आई ।

छेड़खानी और छीटाकशी को लेकर हुआ पथराव

  • मिर्जापुर में घटना स्थल पर फोर्स तैनात
  • मिर्ज़ापुर। कटरा थाना क्षेत्र के संगमोहाल मोहल्ले में महिलाओं से छेड़खानी व छींटाकशी को लेकर शुक्रवार को जमकर बवाल हुआ। छेड़खानी से मना करने पर क्षुब्ध लोगों ने एक भाजपा नेता के घर पर पथराव किया। हालांकि इसमें किसी को चोट नही आई है। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर स्थिति संभाल लिया है। बताया जा रहा है कि संगमोहाल में महिलाओं के साथ छेड़खानी व छीटाकशी के मामले में दो समुदाय के बीच जमकर हंगामा हुआ। छींटाकशी व छेड़खानी के लिए मना करने पर भाजपा नेता रवि साहू के घर पर दूसरे पक्ष ने पथराव कर दिया। घटना की जानकारी होने पर एडीएम, एसपी सिटी, नगर मजिस्ट्रेट, सीओ सिटी समेत कई थानों की पुलिस मौके पर पहुच गई। बताया जा रहा है  किसी को कोई चोट नही लगी है। पथराव वाली जगह पर जिले की पुलिस गस्त कर रही है।