भदोही : सूत के कारखाने में लगी भीषण आग

भदोही । शहर के अजीमुल्ला चौराहे के समीप गुलाम ईसापुर मोहल्ले में एक सूत प्रोसेसिंग कारखाने में भीषण आग लग गई । सूचना पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने तीन वाहनों की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद करीब तीन घंटे में आग पर काबू पाया गया । घटना में दो मशीनें और लाखों रुपये के सूत जलकर राख हो गए । आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है गुलाम ईसापुर मोहल्ले में फरीद मंसूरी सूत प्रोसेसिंग का कारखाना चलाते हैं ।

भदोही स्टेशन पर रोकी गई रेलगाड़िया

भदोही । बिहार में अग्निपथ के विरोध का असर डाउन की ट्रेनों पर रहा । आगजनी , पथराव की आशंका में बृहस्पतिवार को माधोसिंह - रामबाग रेल रूट के ज्ञानपुर रोड , माधोसिंह स्टेशन पर डाउन सिकंदराबाद - पटना एक्सप्रेस को एक से सवा घंटे रोककर ही बिहार रवान किया गया । अप से विभूति एक्सप्रेस भी एक घंटे दिलंब से प्रयागराज की ओर जा सकी । जनसंपर्क अधिकारी वाराणसी अशोक कुमार ने बताया कि बिहार के छात्र सेना भर्ती में अग्निपथ योजना के तहत भर्ती करने का विरोध कर रहे है । रेलवे को किसी तरह का नुकसान न पहुंचे इस लिए ट्रेनों को स्टेशनों पर रोक कर चलवाया जा रहा है । विरोध के कारण माधोसिंह - रामबाग रुट पर ट्रेन नंबर 12791 अपने निर्धारित समय 11:42 बजे रुकी । बिहार की ओर जाने के लिए 12.45 बजे आगे बढ़ने का सिग्नल मिला । माधोसिंह स्टेशन पर कुछ देर तक ट्रेन को रोका गया था ।

पहले मासूम बेटे को फंदे पर लटकाया फिर माँ ने भी मौत को गले लगाया

    -इस हृदयविदारक घटना से क्षेत्र में सनसनी
भदोही।जिले में मां ने अपने डेढ़ साल के बेटे संग खौफनाक कदम उठाया । उसने पहले फंदा लगाकर बेटे को लटका दिया इसके बाद खुद फंदे से झूलकर जान दे दी । वारदात की इस खबर से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है । घटना भदोही कोतवाली क्षेत्र के मोढ़ पुलिस चौकी इलाके में स्थित सरायछत्रशाह गांव की है । ग्रामीणों की मानें तो बृहस्पतिवार की रात मां अपने डेढ़ वर्षीय मासूम पुत्र के साथ खाना खानेके बाद कमरे में सोने के लिए चली गई । इसके बाद सुबह दोनों कमरे से बाहर नहीं निकले । अंदर से कोई हलचल नहीं होने पर परिजनों ने दरवाजा दारक खटखटाया तो कोई जवाब क्षेत्र नहीं मिला । दरवाजे में बने सनी छेद से देखने पर पता चला कि पिंकी बड़ेर से रस्सी के सहारे लटक रही है । इसकी जानकारी पुलिस को दी गई । पुलिस की मौजूदगी में दरवाजा तोड़ा गया तो अंदर का नजारा देखकर सब दंग रह गए । डेढ़ साल का मासूम और उसकी मां फंदे से झूल रही थी । पुलिस ने शव को नीचे उतारा और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया ।

दबंगों ने घर में घुसकर महिलाओं को पीटा

डीजे बजाने के व्यवसायिक विवाद को लेकर किया हमला
भदोही। सुरियावां नगर पंचायत के अम्बेडकर नगर में कुछ लोगों ने बृहस्पतिवार की रात एक परिवार पर हमला कर दिया। लोगों ने राजकुमार मोदनवाल, हरसू मोदनवाल के घर पर धावा बोल दिया। इस दौरान लोगों ने पुरुषों के साथ-साथ महिलाओं और बेटियों को भी घर मे घुसकर बुरी तरह से पीटा। दोनों पक्षों में डीजे बजाने से संबंधित ब्यवसायिक विवाद बताया जा रहा है। इसी मामले को लेकर जब पड़ोस के लोग इकट्ठा होकर आपत्ति दर्ज कराए तो लोगों ने पड़ोसियों पर भी हमला बोल दिया। इससे राजकुमार मोदनवाल का पड़ोसी हरसू मोदनवाल घायल हो गया। यही नही महिलाओं और बच्चियों को भी पीटा गया। इस सम्बंध में एसएचओ सुरियावां ने बताया कि ऐसी किसी भी प्रकार की घटना की कोई सूचना अभी नही मिली है। यदि इसकी ठोस जानकारी मिलती है तो तत्काल निष्पक्ष जांच करते हुए कार्रवाई की जाएगी।